दैनिक ट्रिब्यून के वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा पर हमला करने वाले 1 आरोपी को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: बता दें कि 13/14 सितंबर की रात करीब 10:30 बजे दैनिक ट्रिब्यून के वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा एनआईटी से अपने घर जा रहे थे। स्कूटी सवार दो आरोपियों ने राजेश शर्मा की स्कूटी के आगे स्कूटी लगाकर गिरा दिया और कट्टा दिखाकर उनके हाथ में पहना सोने का कड़ा तथा कुछ नकदी छीनकर पत्रकार को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए थे।

राजेश शर्मा ने पुलिस को सूचना दी पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचे शर्मा जी की शिकायत पर थाना सेक्टर 8 में मुकदमा दर्ज किया गया।पुलिस कमिश्नर को घटना के बारे में पता लगा, उन्होंने तुरंत डीसीपी क्राइम को निर्देश देते हुए कहा कि क्राइम ब्रांच की टीमें लगाकर आरोपीयो को जल्द गिरफ्तार किया जाए ।डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के निर्देश पर एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 सेक्टर 48 सेक्टर 65 और ऊंचा गांव और थाना पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जुट गई ।

क्राइम ब्रांच सै० 30 प्रभारी सेठी मलिक व उनकी टीम ने पत्रकार पर हमला करने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम भूपेंद्र उर्फ सोनू है जो एनआईटी एरिया का रहने वाला है। वारदात की रात जब पत्रकार सेक्टर 9 कम्युनिटी सेंटर के साथ गली में पहुंचा तो पीछे से स्कूटी पर सवार दो नकाबपोश युवक आए और पत्रकार की स्कूटी के आगे अपनी स्कूटी लगा दी।

पत्रकार की स्कूटी को रोक कर उन्होंने पत्रकार के साथ हाथापाई की और उसे नीचे गिरा दिया तथा इसके बाद कट्टा दिखाकर बदमाशों ने हाथ में पहना हुआ गोल्ड प्लेटेड कड़ा और 5500 रुपए लूट लिए और पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी तथा लूट की वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए थे। आरोपियों की तलाश के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही थी।

क्राइम ब्रांच सै० 30 की टीम के सिपाही मनोज के गुप्त सुत्रो से मिली सुचना और सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण व कड़ी मशक्कत के बदौलत मामले में आगे कार्रवाई करते हुए वारदात मे शामिल आरोपी भूपेंद्र को काबू कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ फरीदाबाद में लूट स्नैचिंग लड़ाई झगड़ा अवैध हथियार इत्यादि धाराओं के तहत 22 मुकदमे दर्ज हैं और वह एक आदतन अपराधी है 3 महीने पहले जेल से छुटकारा आया था।

आरोपी ने बताया कि उसके साथ उसका दोस्त आरोपी विशाल उर्फ गाणी था जो एनआईटी एरिया का रहने वाला है। बताया कि शाम के समय वह स्कूटी पर घूम रहे थे तभी पत्रकार राजेश शर्मा के हाथों में पहने हुए कड़े पर नजर पड़ी। आरोपियों ने लूटने की योजना बना डाली । जब पत्रकार 7 में स्कूटी पर जाता हुआ वह पत्रकार दिखाई दिया उसका पीछा करने लगे और सेक्टर 9 में मौका देखकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। तथा मामले में शामिल दूसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment